Uttarakhand and National-Current Affairs Hindi News Portal

जोधपुर में सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक कर्फ्यू में ढील

राजस्थान।  जोधपुर में लगे कर्फ्यू में प्रशासन ने आज सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक की ढील दी है। इस दौरान लोग अपने जरूरी काम निपटा सकते हैं। इससे पहले शनिवार को भी प्रशासन ने चार घंटे की छूट दी थी। बताया जा रहा है कि रविवार को कर्फ्यू में ढील के दौरान हालात सामान्य रहे तो इसे हटाया भी जा सकता है। बता दें कि शहर में भड़की हिंसा के बाद दस थाना इलाकों में आठ मई रात 12 बजे तक कर्फ्यू लगा हुआ है। इंटरनेट सेवा भी बंद है। शहर के हालात सामान्य करने के लिए प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है। समाज के लोगों के साथ बैठक कर शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है।

उदयमंदिर, सदर कोतवाली, खांडाफलसा, प्रताप नगर, सदर बाजार, नागोरी गेट, देव नगर, प्रताप नगर सदर, सूरसागर और सरदारपुरा थाना क्षेत्र में रविवार रात 12 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है।  दो मई सोमवार देर रात विशेष समुदाय के लोग जारोली गेट पहुंचे और अपने धर्म का झंडा लगाने लगे। उन्होंने यहां स्वतंत्रता सेनानी बालमुकुंद बिस्सा की प्रतिमा के पास पहले से लगे भगवा झंडे को उतार दिया। इस दौरान कुछ युवक वहां पहुंचे और उन्हें ऐसा करने से मना करते हुए उनका वीडियो बनाने लगे। इसके बाद दूसरे समुदाय के लोगों ने उन पर हमला कर दिया। सूचना मिलते ही दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। विवाद के बाद दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया। जिसमें एक मीडियाकर्मी सहित कुछ अन्य लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर लोगों को खदेड़कर मामला को शांत कराया। पुलिस के खदेड़ने के बाद एक पक्ष जालोरी गेट के पास और दूसरा ऑक्सफोर्ड स्कूल के पास अपने-अपने इलाके में चला गया।

लेकिन, तनावपूर्ण हालात एक फिर बिगड़ गए। ऑक्सफोर्ड स्कूल की ओर से आए लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। इन्हें काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। पुलिस के काफी प्रयास के बाद लोग तितर-बितर हुए। मंगलवार सुबह शहर के दस थाना इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.