Uttarakhand and National-Current Affairs Hindi News Portal

 भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कोविड रिपोर्ट एक बार फिर से आई पॉजि़टिव

 भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कोरोना रिपोर्ट फिर से पॉजि़टिव आई है, इससे उनके एजबेस्टन टेस्ट में खेलने पर संशय बरकरार है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार शाम और गुरूवार को सुबह उनका दो बार फिर से आरटीपीसीआर टेस्ट होगा, उसके बाद ही कोई आखिरी निर्णय लिया जाएगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ़ से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है कि रोहित की अनुपस्थिति में भारत का कप्तान कौन होगा। केएल राहुल के दौरे से बाहर होने के बाद किसी को भी उपकप्तान नहीं बनाया गया है। हालांकि जसप्रीत बुमराह इसके प्रबल दावेदार है। इससे पहले श्रीलंका सीरीज़ के दौरान भी बुमराह को उपकप्तान बनाया गया था। बुमराह ने अभी तक पेशेवर क्रिकेट में कभी भी कप्तानी नहीं की है। अगर ऐसा होता है तो वह कपिल देव के बाद भारत के कप्तान बनने वाले दूसरे विशुद्ध तेज़ गेंदबाज़ होंगे।

श्रीलंका सीरीज़ से पहले बुमराह ने कहा था कि वह कभी भी टीम का नेतृत्व करने से पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा, अगर मुझे किसी भी परिस्थिति में कोई भी मौक़ा मिलता है तो यह मेरे लिए एक सम्मान की बात होगी और मैं इससे पीछे नहीं हटूंगा। जिस भी भूमिका के लिए मुझसे कहा जाएगा मैं उसे पूरी तरह से निभाऊंगा। जब आप टीम के वरिष्ठ सदस्य होते हैं तब आप नेतृत्वकर्ता भी होते हैं। इसलिए यह सिफऱ् एक भूमिका ही होती है जो आपको औपचारिक तौर पर मिलती है। मुंबई इंडियंस में एक वरिष्ठ खिलाड़ी के तौर पर मैं अपने कप्तान और अन्य खिलाडिय़ों की मदद करता हूं। इस तरह से आप एक नेतृत्वकर्ता की भूमिका निभाते हैं। मैं सिफऱ् व्यक्तिगत संतुष्टि के लिए कप्तान नहीं बनना चाहता।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.